आलोक तोमर को लोग जानते भी हैं और नहीं भी जानते. उनके वारे में वहुत सारे किस्से कहे जाते हैं, ज्यादातर सच और मामूली और कुछ कल्पित और खतरनाक. दो बार तिहाड़ जेल और कई बार विदेश हो आए आलोक तोमर ने भारत में काश्मीर से ले कर कालाहांडी के सच बता कर लोगों को स्तब्ध भी किया है तो दिल्ली के एक पुलिस अफसर से पंजा भिडा कर जेल भी गए हैं. वे दाऊद इब्राहीम से भी मिले हैं और रजनीश से भी. वे टी वी, अखबार, और इंटरनेट की पत्रकारिता करते हैं.

Monday, March 10, 2008

शाहरुख ने क्रिकेट के लिए शूटिंग रोकी




शाहरुख ने क्रिकेट के लिए शूटिंग रोकी
डेटलाइन इंडिया
मुंबई, 10 मार्च-क्रिकेट शाहरुख खान के पहले प्यार यानी एक्टिंग पर भी भारी पड़ गई है। 18 अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता टीम के मालिक शाहरुख आईपीएल की खातिर अपने गेम शो क्या आप पांचवी पास से तेज है, की शूटिंग टालने पर तुल गए हैं।

शाहरुख की मुसीबत यह है कि आईपीएल और यह गेम शो लगभग एक साथ ही शुरू होने हैं। हालांकि पांचवी पास का प्रसारण शुरू होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, मगर स्टार प्लस के सूत्रों का कहना है कि चैनल इस शो को 18 अप्रैल के बाद ही शुरू करना चाहता था। शाहरुख ने इस शो को टलवाने के लिए यह तर्क भी दिया है कि भारत में ज्यादातर लोग क्रिकेट के शौकीन है इसीलिए अगर आईपीएल के साथ यह शो शुरू किया गया, तो आईपीएल की चकाचौंध में पांचवी पास दब जाएगा, जिससे चैनल को भी तगड़ा नुकसान हो सकता है।

दिलचस्प संयोग यह है कि पांचवी पास का प्रसारण भी रात आठ बजे के बाद होगा और र्आपीएल के मैच भी ठीक इसी समय लाइव दिखाए जाएंगे। शाहरुख ने जाहिर तौर पर आईपीएल में बहुत पैसा खर्च किया है और इसीलिए वे किसी तरह का खतरा मोल नहीं लेना चाहते। उनकी एक मुसीबत यह भी है कि वे अपने गेम शो की तारीख तो टाल सकते हैं, मगर आईपीएल के कार्यक्रम में वे कोई बदलाव नहीं कर सकते। शाहरुख ने हालांकि सार्वजनिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है कि मगर पहले कौन बनेगा करोड़पति और अब पांचवी पास बनाने वाले सिध्दार्थ बसु की बातों से शाहरुख का इरादा साफ हो जाता है। बसु ने अभी इस गेम शो की प्रसारण की तारीखें बताने से इनकार कर दिया है और कहा है कि इसकी घोषणा बहुत जल्द ही होगी।

शाहरुख के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि किंग खान का ध्यान फिलहाल फिल्मी दुनिया से ज्यादा क्रिकेट पर लगा हुआ है और वे अपने कप्तान सौरव गांगुली से लगातार संपर्क में भी हैं। शाहरुख तो वैसे भी बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ आईपीएल में सीटों के बंटवारे का विवाद भी नहीं सुलझा पाए हैं, ऐसे में उनकी चिंता फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी जायज मानते हैं।

No comments: